AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG NEWS : आईजी रामगोपाल गर्ग ने गूगल को भेजा नोटिस, फर्जी कस्टमर केयर नंबर पर कार्रवाई की मांग की

दुर्ग : दुर्ग रेंज के आईजी रामगोपाल गर्ग ने कहा कि विभिन्न प्रकार के साइबर अपराध करने वाले साइबर ठग गूगल साइड का उपयोग कर धोखाधड़ी कर रहे हैं। ऐसे शातिर अपराधी मुख्य रूप से बैंको, बीमा कंपनियों, होटलों, वॉलेट्स, यूपीआई, गैस एजेंसियों, चिकित्सा, स्वास्थ्य सेवाओं और अन्य आवश्यक सेवाओं के कस्टमर केयर नंबरों को अपडेट करने के नाम पर लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं।





ठग गूगल साइड पर विज्ञापनों या फर्जी नंबर डालकर साइबर अपराध को अंजाम दे रहे हैं। अधिकांश लोगों के द्वारा किसी कंपनी का कस्टमर नंबर गूगल पर सर्च करते हैं, जिसमें फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का नंबर सबसे पहले आता है। इस नंबर पर लोग अपनी गोपनीय जानकारी शेयर करते हैं, जिससे ठगी का शिकार हो जाते हैं।

CG NEWS : आईजी रामगोपाल गर्ग ने गूगल को भेजा नोटिस, फर्जी कस्टमर केयर नंबर पर कार्रवाई की मांग की

दुर्ग रेंज के आईजी रामगोपाल गर्ग ने कहा कि आम जनता से भी अपील है कि बढ़ते साइबर अपराधों के प्रति जागरूक रहें। इसके लिए दुर्ग पुलिस के साइबर प्रहरी अभियान से अधिक से अधिक लोग जुड़ें। इसमें हर दिन होने वाले साइबर अपराधों के बारे में जानकारी दी जाती है। वहीं, साइबर ठगी के नए पैटर्न को समझाकर इनसे बचने और सुरक्षित रहने की महत्पूर्ण जानकारी प्रतिदिन दी जाती है। साइबर अपराधों पर सतर्कता और जागरूकता से ही लगाम लगाई जा सकती है। गूगल को आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के माध्यम से नोटिस दिया है, ताकि नागरिकों को इस तरह की धोखाधड़ी से बचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *